राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की जीत से निकली बात दूर तलक जाएगी–शाहनवाज़

0
46
Rajya Sabha, Deputy Speaker Election, MP Harivansh Narayan Singh, MP BK Hariprasad, NDA, UPA

राज्यसभा के उपसभापति पद पर एनडीए के उम्मीदवार श्री हरिवंश नारायण सिंह का विराजमान होना एक बार फिर ये साबित करता है कि संसद के ऊपरी सदन में भी मोदी सरकार मजबूत है और कांग्रेस चाहे कितने भी रोड़े अटका ले सरकार को देशहित में अहम फैसले लेने से रोकना नामुमकिन होगा। जिन सांसदों ने श्री हरिवंश नारायण सिंह की जीत में

shahnawaz-hussain.jpg
शाहनवाज़ हुसैन

भागीदारी निभाई वो वाकई बधाई के हकदार हैं। हरिवंश नारायण सिंह जितने सुलझे हुए और मृदुभाषी नेता हैं उनके उपसभाति के पद पर विराजमान होने से न सिर्फ सदन की शोभा बढ़ेगी बल्कि सदन की कार्यवाही भी सुचारु रुप से चलेगी। हरिवंश जी कलम के धनी हैं, बहुत अच्छे पत्रकार रहे हैं… 4 दशक का पत्रकारिता का उनका अनुभव है.. बतौर सांसद भी उनकी छवि शानदार रही है.. ये सौभाग्य है कि राज्यसभा के उपसभापति जैसे अहम पद पर वो विराजमान हुए हैं।
कांग्रेस ने हमेशा ये मुगालता पाला कि संसद के ऊपरी सदन में वो सरकार के विकास रथ को पटरी से उतारने में कामयाब रहेंगे लेकिन उन्हें ये समझ लेना चाहिए कि उनकी मंशा अब सफल होने वाली नहीं है। जो लोग पिछले 4 साल से लगातार ‘मोदी सरकार हटाओ’ अभियान में लगे रहे, उन्हें भी श्री हरिवंश नारायण जी की जीत से कड़ा संदेश गया है। 2019 के चुनाव से पहले मोदी सरकार की ये बड़ी जीत है।
मोदी सरकार का अब तक का कार्यकाल देश के लिए अहम फैसलों का साल रहा है। लेकिन तमाम फैसलों की विपक्ष ने आचोलनाएं की, सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन आईएमएफ की ताजा रिपोर्ट ने बता दिया है मोदी सरकार की आर्थिक नीति सही दिशा में थी। आईएमएफ ने न सिर्फ भारत सरकार पर भरोसा जताया है बल्कि भारतीय इकोनोमी को विकास का ‘हाथी’ कहा है.. आईएमएफ के मुताबिक अगले तीन दशक तक भारत दुनिया की इकोनोमी को चलाने वाला यानी ग्लोबल इकोनोमी का ग्रोथ इंजन बन जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here