बाइक्स के दीवाने दिल थाम लें, इस सुपर बाइक को देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

    0
    48
    super-bike_

    जी हाँ, बाइक्स के दीवाने दिल थाम लें, क्योंकि ये सुपर बाइक को देखकर आपके होश उड़ जायेंगे. ख़ास बात ये कि ये बाइक जुगाड़ टेक्नोलॉजी से बनी है. ये सुपर बाइक बनाई है सूरत के रहने वाले रुज्बे गावमास्टर ने. उन्हें गोवा में हुए इंडियन बाइक वीक में बेस्ट इनोवेटिव बाइक का अवॉर्ड मिला है.
    super-bike_

    रुज्बे ऑटो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. उनके इस कारनामे से हर कोई हैरान है. उन्होंने महज 13 हजार रुपये में अपने पिता के दोस्त से पुरानी मारुति कार खरीदी फिर इसके इंजन का इस्तेमाल करके 800 किमी सीसी की बाइक बना डाली.

    super-bike_

    इस बाइक की स्पीड 650 किमी प्रति घंटा है, जो किसी भी भारतीय ब्रांडेड बाइक से कहीं ज्यादा है. इस बाइक की ख़ास बात यह है कि इसमें फ्रंट गेयर के अलावा बैक गेयर भी हैं.
    super-bike_

    रुज्बे को यह बाइक बनाने के लिए दो साल का वक्त लगा और इसमें करीब एक लाख रूपए खर्चा आया. इस बाइक के  डिजाइन से लेकर वेल्डिंग तक खुद रुज्बे ने ही की है.

    super-bike_

    इसके पहले भी रुज्बे इस तरह के इनोवेशन करते रहे हैं. उन्हें बाइक्स का शौक बचपन से ही है. ऑटोमोबाइल डिज़ाइनिंग क्षेत्र में रुज्बे आगे अपना करियर बनाना चाहते हैं. इसके पहले भी इस तरह की बाइक्स बना चुके हैं और उनका नाम भी लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

    /section>

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here