US बॉ़म्बर्स ने नार्थ कोरिया के ऊपर से भरी उड़ान

0
892
American Bomber, North Koren, Nuclear Test, America, North Korea, Donald Trump, Kim Jong

वाशिंगटन, मंगलवार को नार्थ कोरिया मुद्दे पर ट्रम्प की अपने अधिकारियों से बैठक के कुछ देर बाद ही अमेरिकी मिलिट्री के प्लेन ने नॉर्थ कोरिया के पेनिसुला इलाके के ऊपर फ्लाई किया. अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की.

आपको बता दें कि अमेरिका और नार्थ कोरिया के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. ट्रम्प के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद किम जोंग ने अपने हथियार विस्तार कार्यक्रम को बंद नहीं किया है. अभी हाल ही में किम जोंग के आदेश पर जापान के ऊपर से मिसाइल छोड़ा गया है. इसके अलावा छठी बार परमाणु परीक्षण भी किया है. इससे पहले छठवीं बार परमाणु टेस्ट भी किया था. नॉर्थ कोरिया लगातार ऐसी मिसाइलें बना रहा है जो सीधे अमेरिका तक हमले में सक्षम होंगी. इसी कारण अमेरिका इससे परेशान है.

ऐसे तनाव के बीच मंगलवार को अमेरिकी एयरफोर्स के दो बॉम्बर्स B-1B और फाइटर प्लेन  F-15K ने उड़ान भरी. ये साउथ कोरिया के गुआम एयरबेस पर अपना ठिकाना बनाए हुए हैं. बुधवार को साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ की ओर से जारी बयान में बॉम्बर्स के फ्लाई करने की पुष्टि की गई. साउथ कोरिया के एयरस्पेस में प्रवेश के बाद दो बॉम्बर्स ने पूर्वी तट पर एयर-टू-ग्राउंड मिसाइल ड्रिल भी की.

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here