ब्‍लैक हेड्स हटाने के लिए इस्तेमाल करें कॉफी पाउडर से बना ये स्क्रब

0
526
Coffee Powder

आज कल हर कोर्इ व्हाइट हेड्स और ब्‍लैक हेड्स की समस्‍या से परेशान रहता है। ये किसी भी उम्र के शख्स को हो सकती है, मगर ये समस्या खासतौर पर टीनएज में शुरू होती है और समय के साथ बढ़ती ही चली जाती है।

व्हाइट हेड्स हटाने के तमाम विकल्प मौजूद हैं। यदि इस समस्या का समाधान आपके किचन में ही मिल जाए, तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। आपकी स्कीन किसी भी तरह की हो, ब्‍लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स हटाने का ये घरेलू नुस्खा आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

दही, कॉफी और बेसन का कमाल-
दो चम्मच दही में एक बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर और बेसन को मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें और अपने चेहरे पर लगा लें, फिर हल्के हाथों से मसाज करें। ध्यान रहे कि ये पेस्ट उन हिस्सों में ज्यादा लगाएं, जहां व्हाइट हेड्स और ब्लैकहेड्स हों।

मॉइस्चराइज़र लगाना ना भूलें-
सर्कुलर मोशन में ऐसा दो से तीन मिनट तक करें। फिर पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद टोनर का इस्तेमाल करें। इन सबके साथ अपने चेहरे पर मॉइस्चराइज़र लगाना बिल्कुल भी न भूलें।

मेकअप हटाकर लगाएं ये पेस्ट-
आप हफ्ते में कई बार इस मिश्रण का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि कॉफी, बेसन और दही का ये पेस्ट चेहरे पर लगाने से पहले आप चेहरे का मेकअप अच्छी तरह से हटा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here