मेरी गर्दन अब ठीक, पिच पर जाने के लिय हूँ उत्साहित: विराट कोहली

0
10
/virat-kohli-press-conference-before-england-tour

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब पूरी तरह फिट हैं और इंग्लैंड दौर के लिए काफी उत्साहित हैं. दौरे पर रवाना होने से एक दिन पहले शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया की सफलता के लिए एकजुट प्रदर्शन को जरूरी बताया.

विराट ने कहा, ‘ मैं अब शत प्रतिशत फिट हूं और दौरे पर जाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं. मेरी गर्दन अब ठीक है. मैंने अच्छा अभ्यास किया है और मुंबई में 6-7 सेशन खेले हैं. इस तरह के ब्रेक आपको मानसिक रूप से ताजा बनाते हैं. इसने मुझे पिच पर वापस जाने के लिए उत्साहित कर दिया है.’

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, ‘यह एक टीम गेम है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं या पूरे दौरे में एक खिलाड़ी कैसा खेलता है. हमें एक टीम के रूप में अच्छे तरीके से खेलना है. आगामी इंग्लैंड दौरे में हमारा ध्यान इस बात पर रहेगा कि हम एक टीम के रूप में कैसे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.’

इंग्लैंड में स्विंग के सवाल पर कोहली ने कहा कि स्विंग सिर्फ भारतीयों के लिए नहीं, बल्कि हर टीम के लिए एक समस्या है. अगर टीम अपनी लय में हो तो आप कुछ भी कर सकते हैं. इस दौरान टीम के कोच रवि शास्त्री और कोहली ने अपनी रणनीति का भी खुलासा किया.

कोहली ने कहा कि वह इस दौरे में भी दक्षिण अफ्रीका की तरह क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे. हमारे गेंदबाज टेस्ट में 20 विकेट चटका सकते हैं. यो-यो टेस्ट को लेकर कोच शास्त्री ने कहा, ‘अगर आप यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं तो टीम से बाहर हो सकते हैं. गलती के लिए कोई जगह नहीं है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया 23 जून को आयरलैंड और इंग्लैंड के लंबे दौरे के लिए रवाना होगी. यह दौरा करीब तीन महीने तक चलेगा. भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को दो टी-20 मैचों का सीरीज खेलेगी.

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे की शुरुआत तीन टी-20 मैचों की सीरीज (3, 6, 8 जुलाई) से करेगी. इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज (12, 14, 17 जुलाई) खेली जाएगी. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज एक अगस्त से शुरू होगी.

29 साल के विराट नेक इंजुरी की समस्या से जूझ रहे थे. इस वजह से वे इंग्‍लैंड में काउंटी खेलने नहीं जा पाए. कोहली को डॉक्‍टरों ने आराम की सलाह दी थी. उन्होंने इंग्लैंड दौरे से पहले एनसीए बेंगलुरू में यो-यो टेस्ट भी पास कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here