ज़ी5 की आगामी ओरिजिनल सीरीज़ “द सीज: छब्बीस ग्यारह” को असली और अनदेखे स्थानों पर किया गया है शूट!

0
192

ज़ी5 ने संदीप उन्नीथन के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास ‘ब्लैक टोरनेडो: द थ्री सीज ऑफ मुंबई 26/11’ पर आधारित अपनी श्रृंखला को कई वास्तविक स्थानों पर फ़िल्माया गया है। निर्माताओं ने वास्तविक स्थानों पर शूटिंग के साथ प्रामाणिक लुक बरकरार रखने की कोशिश की है और इसे अनदेखे लोकेशन्स पर फ़िल्माया गया है।

टीम ने हाल ही में एकांत रक्षा आधार पर शूटिंग करने के लिए विशेष अनुमति ली थी जहां एनएसजी कमांडो उस दिन मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले एकत्र हुए थे। यही नहीं, उन्होंने उसी विमान, आईएल – 76 में शूट करने के लिए विशेष अनुमति भी प्राप्त की है, जिसका उपयोग कमांडो द्वारा किया जाता था। यह एक बहुत ही कठिन शूटिंग थी लेकिन, टीम अच्छी तरह से तैयार थी और सीन की तैयारी अच्छे तरीके से की गई थी जिससे काम को तेजी से अंजाम करने में मदद मिली।

इस जगह पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे और टीम ने एक सीमित चालक दल के साथ वहां शूटिंग को अंजाम दिया है।

कॉन्टिलो पिक्चर्स के प्रोड्यूसर अभिमन्यु सिंह ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, “हम अधिकारियों के बहुत आभारी हैं कि उन्होंने हमें आईएल 76 में शूटिंग करने की अनुमति दी जिसने ऑपरेशन ब्लैक टॉरनेडो के लिए कमांडो को मुंबई पहुंचाया था। फिल्मांकन के दौरान हमें कर्नल सुदीप सेन से बेहद मदद मिली क्योंकि वह सभी प्रोटोकॉल के माध्यम से हमारा मार्गदर्शन कर रहे थे और साथ ही, 26/11 की उस रात को रीक्रिएट करने में मदद की है जब कमांडो ने मुंबई को उन हमलावरों से मुक्त करवाने के लिए सफ़र किया था।”

आठ-एपिसोड की मनोरंजक कहानी में सपनों की नगरी मुंबई की त्रासदी की पहली कहानी प्रस्तुत की जाएगी। यह मुंबई आतंकी घेराबंदी से महत्वपूर्ण, अनकही कहानियों को सामने लाएगा।

कोंटीलो पिक्चर्स के अभिमन्यु सिंह द्वारा निर्मित व रचित और मैथ्यू लेटविलेर द्वारा सह-रचित और निर्देशित, श्रृंखला में पूरी घटना से जुड़े अज्ञात तथ्यों पर रोशनी डाली जाएगी। अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, विवेक दहिया, सिड मक्कर, तारा अलीशा बेरी, खालिदा जान, ज्योति गौबा, रोशनी सहोता, सुजैन बर्नर्ट, नरेन कुमार और जेसन शाह अभिनीत यह श्रृंखला जल्द ज़ी5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here