मंदिर की मूर्तियां तोड़े जाने से ग्रामीणों में भड़का गुस्सा

0
262
Mall Thana

राजधानी लखनऊ के माल इलाके के एक गांव में अराजकतत्व ने मंदिर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया और मंदिर के भीतर रखी मूर्तियां तोड़ी सुबह होने पर पुजारी ने खंडित मूर्तियों को देखकर ग्रामीणों को जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मूर्तियों को टूटा देख पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने टूटी मूर्तियों को मंदिर के बाहर रखवाया। ग्रामीणों ने अज्ञात लोगों के लोगों के खिलाफ लिखित तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है।

क्या है पूरा घटनाक्रम?
जानकारी के मुताबिक, माल इलाके के अमृत खेड़ा गांव में बने मंदिर में बीती रात अराजक तत्वों ने मंदिर के अंदर घुसकर बजरंगबली व दुर्गा मां की मूर्तियों को तोड़कर मूर्ति पर गोबर का लेप कर भाग गये। सुबह होने पर मंदिर के पुजारी महेश जब मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो देखा कि मूर्तियां टूटी पड़ी है। पुजारी ने इसकी जानकारी गांव वालों को दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और मूर्तियां तोड़ने वाले लोगों की गिरफ़्तारी की मांग की।

मंदिर के पुजारी महेश ने बताया कि 6 वर्ष पूर्व मनौती पूर्ण होने पर ग्रामीणों द्वारा मंदिर का निर्माण करवाया गया था। प्रतिवर्ष जेष्ठ के बड़े मंगल को विशाल मेला व भंडारे का आयोजन किया जाता है। ग्रामीणों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ माल थाने पर लिखित तहरीर दी है और जल्द ही गिरफ़्तारी की मांग की है।

ग्रामीणों की शिकायत पर अमृत खेड़ा गांव निवासी सीताराम को माल पुलिस थाने पर लाकर पूछताछ कर रही है। वहीं ग्रामीणों को आरोप है कि पुलिस की कार्रवाई संतोष जनक नहीं है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here