अमरनाथ यात्रा: बारिश थमने के बाद बालटाल से यात्रा शुरू

0
250
घोषणा

पहलगाम, श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा के शुरू होने से पहले ही बारिश ने खलल डाल दिया। हालांकि बालटाल में बारिश थमने के बाद वहां से यात्रा शुरू हो गई है जबकि पहलगाम में अभी हल्की-हल्की बारिश हो रही है। आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण पवित्र गुफा की यात्रा को मौसम साफ होने तक रोक दिया गया था। वहीं प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर अगले आदेशों तक श्रद्धालुओं को अपने-अपने स्थान पर ही रुके रहने की अपील की है।

भंडारे के सहारे ही कटेंगे श्रद्धालुओं के दिन
पवित्र गुफा की यात्रा की शुरुआत से पहले ही ख़राब मौसम ने श्रद्धालुओं की परेशानी बढ़ा दी है। श्राइन बोर्ड के तमाम बेहतर इंतज़ामों और सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद निगरानी के बीच बारिश ने सारे प्रबंधों पर पानी फेर दिया है। यात्रा के पहले जत्थे को पहलगाम-बालटाल बेस कैम्प में रोक दिया गया है। श्रद्धालुओं को अब बेस कैम्प के अंदर ही हर एक सुविधा देने की कोशिशेंं की जा रही हैं। बेस कैम्प के अंदर भंडारे की पूरी व्यवस्था है और इसके सााथ ही मेडिकल टीम भी लगातार श्रद्धालुओं ठंड से बचने की हिदायतेंं दे रही है। मौसम विभाग हर 4 घंटे बाद वैदर अपडेट बुलेटिन जारी करता रहेगा, ताकि किसी भी तरह की आपात स्थिति से पहले अलर्ट किया जा सके।

 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997