रोज रात अगर खाने की ये चीज रखती हैं आप फ्रिज में तो संभल जाइयें आपके घर में हो सकता है आत्माओं का वास

0
615
फ्रीज

क्या आपके घर के फ्रीज में भी गूंथा आटा रखा है तो उससे इतेमाल न करें वरना वे आपकी मृत्यु का कारण बन सकता है आइये आपको बताते है कैसे ?

फ्रीज में रखा गूंथा आटा आपका समय तो बचा सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपके घर में भूत-प्रेत को निमंत्रित  करता है।  जी हां, ये सच है। दरअसल फ्रीज में गूंथा आटा उस पिंड के समान माना गया है जो पिंड मृत्यु के बाद मृतात्मा के लिए रखे जाते हैं।

घर में गूंथा हुआ आटा फ्रीज में रखने की वृत्ति बन जाती है तब भूत इस पिंड का भक्षण करने के लिए घर में आने शुरू हो जाते हैं जो मृत्यु के बाद पिंड पाने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे भूत और प्रेत फ्रीज में रखे इस पिंड से तृप्ति पाने का उपक्रम करते हैं।

यदि किसी के भी परिवारों में भी इस प्रकार की आदत होती है वह परिवार किसी न किसी प्रकार के अनिष्ट, रोग-शोक और क्रोध तथा आलस्य का डेरा होता है। शास्त्रों में कहा गया है कि बासी भोजन भूत भोजन होता है और इसे ग्रहण करने वाला व्यक्ति जीवन में रोग और परेशानियों से घिरा रहता है।

अक्सर हम देखते है कि गृहणियों की आदात होती है कि वह आटा बच जाने पर उसे फ्रिज में रख देती है ताकि बाद में उपयोग कर सके। कभी कभी तो आटा गलती से बच जाता है लेकिन कुछ लोग तो इतने आलसी होते है कि दिन में दो बार आटा ना गूंथना पड़े तो ढेर सार आटा गूंथ कर फ्रिज में पटक देते है। लेकिन आपको हम बता दें कि ऐसा करना उनके परिवार के सेहत के लिए ठीक नहीं होता है।

इस बारे में विशेषज्ञों कि मानें तो आटा भिगोते ही तुरंत इस्तेमाल करना चाहिए वरना उसमे ऐसे रासायनिक बदलाव आते है जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक हो सकते है। बता दें कि आयुर्वेद में भी स्पष्ट कहा गया है।

इसलिए अपने परिवार के खाने के अनुसार आटा माणे और हो सके तो जल्द से जल्द फ्रिज का इस्तेमाल करना छोड़े। ताज़े आटे की रोटियाँ ज़्यादा स्वादिष्ट और पौष्टिक होती है और आपकी सेहत पर भी कोई बुरा असर नहीं पड़ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here