Fame India Best Parliamentarian Award: महाराष्ट्र के सांसद राजू शेट्टी ‘चर्चित’ कैटगरी में अव्वल, 31 जनवरी को होंगे सम्मानित

0
863
MP Raju Shetty, Fame India Shresth Sansad Award, Asia Post

नई दिल्ली, हाल ही में प्रसिद्ध मैगजीन फेम इंडिया ने एशिया पोस्ट सर्वे एजेंसी के साथ मिलकर श्रेष्ठ सांसदों की एक सूची जारी की है. इस सूची में 543 सांसदों में से 25 सांसदों ने अलग-अलग कैटगरी में अपनी जगह बनायी है. इस सूची में किसानों के हक़ की आवाज़ बुलंद करने वाले सांसद राजू शेट्टी ‘चर्चित’ कैटगरी में अव्वल आये हैं.

राजू शेट्टी महाराष्ट्र के हातकणंगले लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनकी गिनती संसद से लेकर सड़क तक किसानों के मुद्दे उठाने वाले नेताओं में की जाती है. उन्होंने महाराष्ट्र में लाइब्रेरी मूवमेंट और सहकारिता आंदोलन सहित दूध एवं गन्ने के अधिकतम मूल्य के समर्थन में विभिन्न आन्दोलनों में भाग लिया है. राजू शेट्टी की संसद में उपस्थिति औसत 79 प्रतिशत रही है. किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए विभिन्न मांगों के साथ उन्होंने संसद में प्राइवेट मेम्बर बिल पेश किया. इसमें उन्होंने सरकार से फसल का लाभकारी मूल्य की गारंटी देने, संपूर्ण कर्जमाफी के साथ-साथ आपदा राहत आयोग या राज्य किसान विपदा राहत आयोग बनाने की भी मांग की है.

आपको बता दें कि फेम इंडिया श्रेष्ठ सांसद अवार्ड का आयोजन 31 जनवरी को विज्ञानं भवन, नई दिल्ली में किया जाएगा. इस आयोजन में राजू शेट्टी समेत सभी 25 सांसदों को सम्मानित किया जाएगा.


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997