ED ने नीरव मोदी की 9 लक्ज़री कारें की ज़ब्त

0
102
PNB Scam, Asset Seize, ED Raid, Nirav Modi

नई दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक को 11,400 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिकंजा कसती जा रही है। आज ईडी ने नीरव मोदी और उनकी कंपनियों से संबंधित 9 कारें जब्त की हैं। इन कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, दो मर्सिडीज बेंज जीएल 350 सीडीआई, एक पॉर्श पनामेरा, 3 होंडा कारें, एक टोयोटा और एक टोयोटा इनोवा शामिल है।

/nirav-modi-raid-by-ed-seized-9-luxury-cars

म्यूचुअल फंड और शेयर भी जब्त
जब्त की गई नौ कारों की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए से ज़्यादा की है। ईडी ने कारों के साथ ही कंपनी से 7.80 करोड़ रुपए के म्यूचुअल फंड और शेयर भी बरामद कर लिए हैं। साथ ही मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के 86.72 करोड़ के कई म्युचुअल फंड और शेयर भी जांच एजेंसी ने अपने कब्जे में लिए। आपको बता दें कि सीबीआई ने बुधवार को मुख्य आरोपी नीरव मोदी की फाइव स्टार डायमंड कंपनी के पांच अधिकारियों गिरफ्तार किया था। सीबीआई और ईडी लगातार इस मामले में पूछताछ और छापेमारी कर रही है।

मोदी का अलीबाग स्थित फार्महाउस सील
सीबीआई ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई के पास अलीबाग स्थित एक फार्महाउस को सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि अरब सागर से चंद कदमों की दूरी पर स्थित इस फार्महाउस को नीरव मोदी ने 2004 में 32 करोड़ रुपए में खरीदा था। यहां पर वह अपने ग्राहकों के लिए विशेष पार्टियां रखता था जहां वह अपना महंगा आभूषण संग्रह उन्हें दिखाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here