30 जून को दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन के लिए तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी होगी

0
7
दिल्ली विश्वविद्यालय

नई दिल्ली. Delhi University Second Cut-off, दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले श्रीराम और किरोड़ीमल कॉलेज ने अपनी दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने बीए (अर्थशास्त्र) के लिए 98.25 प्रतिशत अंक, बीकॉम (ऑनर्स) के लिए यह 97.38 प्रतिशत की मांग की है। जो कि पहली कट ऑफ से 0.25 प्रतिशत कम है। अर्थशास्त्र (ऑनर्स) के लिए पहली कट ऑफ 98.50 प्रतिशत थी जबकि बी कॉम (ऑनर्स) के लिए यह 97.75 प्रतिशत थी।

वहीं किरोड़ी मल कॉलेज में बीए (अंग्रेजी) कार्यक्रम के लिए दूसरा कट ऑफ के अनुसार 9 7 प्रतिशत और बीए (राजनीति विज्ञान) के लिए 96.75% है। जबकि किरोड़ी मल कॉलेज बीए (उर्दू) और बीए (संस्कृत) के लिए एडमिशन की प्रक्रिया बंद हो चुकी है। दूसरी कट ऑफ के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया जारी है जोकि 27 जून तक चलेगी। रिपोर्ट के अनुसार, पहली कट ऑफ के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में 25% सीटें भर चुकी हैं। दूसरी सूची में कट ऑफ केवल मामूली गिरावट आई है और जो छात्र कम कट ऑफ के इंतजार कर रहे थे उन्हें तीसरे या चौथे कट ऑफ तक इंतजार करना पड़ सकता है।

बीए कार्यक्रम के लिए पहली सूची में सबसे ज्यादा कट ऑफ लेडी श्रीराम कॉलेज (एलएसआर) की रही थी। इस कॉलेज ने अपने पाठ्यक्रमों में से आधे कोर्सों के लिए प्रवेश बंद कर दिये हैं। एलएसआर में बीए इकोनॉमिक्स (ऑनर्स), बीए इतिहास (ऑनर्स), बीए राजनीति विज्ञान (ऑनर्स), बीए मनोविज्ञान (ऑनर्स), बीए समाजशास्त्र (ऑनर्स), और बीकॉम के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है। बीए कार्यक्रम 97.75%, बीए अंग्रेजी (ऑनर्स) के लिए 97.25%, बीए हिंदी (ऑनर्स) 85.75%, बीए पत्रकारिता (ऑनर्स) पर 97.5%, बीए दर्शनशास्त्र (ऑनर्स) 92.5%, बीए संस्कृत (ऑनर्स) पर 65.5 पर उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here