नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने निकाली भर्ती ,34000 मिलेंगी सैलरी

0
16
नर्सिंग ऑफिसर

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जून 2018 से शुरू हो गई है। नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 12 जुलाई शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आप को बता दें कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ने कुल 551 पदों पर हायरिंग के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

इन पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसके लिए 16 सितंबर 2018 को परीक्षा आयोजित की जाएगी और 26 सितंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार AIIMS के ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त उम्मीदवार के पास उसकी अपनी फोटो, हस्ताक्षर और अंगूठे की छाप जरूरी होनी जरूरी है।

इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या फिर विश्वविद्यालय से B.Sc (Hons.) या नर्सिंग/B.Sc नर्सिंग किया होना अनिवार्य है। या फिर इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से B.Sc (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट बेसिक B.Sc निर्सिंग का कोर्स किया हो। इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान या बोर्ड या काउंसिल से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया हो। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी एम्स के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं।

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 और अधिकतम 30 वर्ष हो होनी चाहिए। जबकि चयन के उम्मीदवार की सैलरी 9,300 से 34,800 रुपए प्रति महीने होगी। इसके अलावा 4,600 का ग्रेड पे होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here