पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में फिर उछाल

0
401
Petrol-Diesel Price, Central Excise Duty, Road SES

नई दिल्ली, पेट्रोल -डीजल की कीमतों में एक दिन की स्थिरता के बाद दोनों ईंधन की कीमत में गुरुवार को फिर बढ़तरी हुई। दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपए पर पहुंच गया जबकि डीजल 73 रुपए प्रति लीटर को पार कर गया। देश की तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 13 तथा 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़तरी हुई है। राजधानी में एक लीटर पेट्रोल के लिए उपभोक्ता को आज 81 रुपए और डीजल के लिए 73.08 रुपए चुकाने होंगे।

वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 88.39 रुपये और डीजल की 77.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गयी। गौरतलब है की बीते कुछ दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही है। पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर सियासत भी खूब गरमा रही है। दामों के बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने हाल के दिनों में भारत बंद बुलाया था जिस दौरान कई जगहो से हिंसा की ख़बरें सामने आई थी। हालांकि भारत बंद के बाद से भी पेट्रोल -डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है।

 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997