इस घरेलू नुस्खे से चंद मिनटों में दूर करें गर्दन का कालापन

0
321
पेस्ट

इनदिनों जमकर गर्मियां पड़ रही हैं। इसके बावजूद हमें ऑफिस जाने-आने और कई काम के लिए घर से बाहर निकलना पड़ता है। फिर क्या सूरज की रोशनी और गर्मी से हमारे गर्दन पर टेनिंग यानि काले घेरे पड़ जाते हैं।

जिसके बाद आप मार्किट में उपलब्ध कई महंगे प्रोडक्ट्स लगाकर आपने चेहरे को तो गोरा कर लेते हैं, मगर गर्दन काली दिखाई देने लगती है, जिसकी वजह से आपको शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। मगर अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा रामबाण नुस्खा बताने जा रहे हैं जिस अपनाकर आप अपने गर्दन की टेनिंग से छुटकारा पा सकते हैं और ये रामबाण नुस्खा है बेकिंग सोडा…

इस तरह तैयार करें पेस्ट-
जी हां, आमतौर पर बेकिंग सोडा के इस्तेमाल केक आदि बनाने या फिर किचन में साफ-सफाई के कामों में किया जाता है। मगर क्या आप जानते हैं इसके इस्तेमाल से आप अपनी सुंदरता भी निखार सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको बेकिंग सोड़ा, नींबू और नारियल के तेल का एक पेस्ट तैयार करना पड़ेगा। पेस्ट को तैयार करते समय सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा के साथ आधा चम्मच दही मिला कर महीन स्‍क्रब बनाएं। यदि आप चाहें तो दही की जगह पर पानी भी यूज कर सकते हैं। इसके बाद अब इस स्क्रब में कुछ बूंदे नारियल तेल की डालें और इसे चम्मच से मिक्स करें। आपको बता दें कि नारियल तेल स्कीन की गंदगी निकालती है और छिद्र साफ होते हैं।

इस तरह करें इस्तेमाल-
पेस्ट तैयार होने के बाद सबसे पहले एक मुलायम तौलिए को हल्के गरम पानी में निचोड़कर गर्दन और आस-पास के एरिया को हल्का रगड़ कर साफ कर लें। ध्यान रहे कि पेस्ट को गर्दन पर लगाने से पहले इसे कान के पीछे या हथेली पर लगा कर जरूर चैक कर लें कि कोई रिएक्शन तो नहीं हो रहा है। यदि रिएक्शन न हो रहा हो, तो इस पैक का पतला कोट गर्दन पर लगा लें।

अब इस पैक को लगाकर करीब 15 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद जब यह हल्का सूख जाए तो इसे पानी की सहायता से हल्का स्क्रब करते हुए छुड़ा लें। इसके बाद अपनी गर्दन पर हल्के हाथों से बॉडी लोशन लगाकर उसे ऐसे ही छोड़ दें। ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करने से आपके गर्दन की टैनिंग हट सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here