राज्य सरकार छात्राओं को एक रूपए में देंगी सैनेटरी नैपकीन

0
125
Sanitary Nappy

चंडीगढ़: हरियाणा में स्कूल की छात्राओं को अगस्त से एक रुपए में सैनेटरी नैपकीन दिए जाएंगे। इसके अलावा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की महिलाओं को भी इस योजना में शामिल किया जाएगा। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्कूली शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद एक रुपये में सैनेटरी नैपकीन का एक पैकेट देने की निर्णय किया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनहोर लाल खट्टर ने कहा कि 18 साल तक की लड़कियों को नैपकीन स्कूल में तथा इससे अधिक आयु वाली महिलाओं को प्रत्येक माह जन वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन की दुकानों में नैपकीन मुहैया कराई जाएंगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक सर्वे के अनुसार केवल 28 प्रतिशत लड़कियां मासिक धर्म के दौरान सैनेटरी नैपकीनों का इस्तेमाल करती हैं वहीं 40 प्रतिशत महिलाएं इस दौरान कपड़े का इस्तेमाल करती हैं जिससे उन्हें बीमारियों का खतरा हो सकता है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997