बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ योगी आदित्यनाथ की बड़ी कार्रवाई

0
47

इलाहाबाद । बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्यवाही शुरू की है। अतीक अहमद पर शिकंजा कसते हुए उनकी अवैध सम्पत्तियों को जब्त करने काम शुरू हो चुका है। जिसके बाद साल भर से सलाखों के पीछे कैद पूर्व सांसद अतीक अहमद और फरार अशरफ सहित पूरी गैंग में हडकंप मचा गया है। बाहुबली अतीक अहमद के ड्रीम सिटी पर आज जिला प्रशासन के साथ आईजी एसटीएफ ने घेरे बन्दी शुरू की। जिसकी रिपोर्ट जल्द ही सरकार को सौपी जायेगी । बाहुबली अतीक अहमद पर योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है ।

पांच सौ बीघा जमीन पर बननी थी अलीना सिटी शहर के कैरेली में स्थित अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट के अलीना सिटी की पांच सौ बीघे से ज्यादा की जमीन पर प्रशासन बड़े एक्शन की तैयारी में है। गौरतलब है की अतीक की अलीना सिटी पर अवैध तरीके से बसाए जाने का आरोप है, जिसके चलते मायावती सरकार में पूरी सिटी में हुए निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन सपा सरकार में एक बार फिर अतीक अहमद ने अपनी जमीनों पर कब्जा हासिल कर लिया था। जिसकी योगी सरकार बनने के बाद फिर से जांच शुरू हुई। एसटीएफ आईजी लखनऊ जिला प्रशासन की टीम डीएम एसएसपी सहित एडीए के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। हालाँकि इस दौरान सभी अधिकारियों ने मीडिया से दुरी बनाये रखी।

फरार अशरफ के चलते बढ़ रही मुश्किल दरअसल बाहुबली अतीक अहमद बीते साल से देवरिया जेल में बंद है। लेकिन उनके भाई पूर्व विधायक अशरफ के फरार होने के चलते मुश्किलें बढ़ती मानी जा रही है। बाहुबली अतीक अहमद की ड्रीम सिटी के प्रोजेक्ट पर मायावती के बाद योगी सरकार की निगाहें टेढ़ी हुई, जिसके बाद से अतीक खेमे में हड़कंप मच गया है। जानकारों की माने तो बाहुबली अतीक अहमद के सपने के शहर को तीन फेज़ में तैयार होना था।जिसमे अलीना सिटी फर्स्ट, अलीना सिटी सेकंड और अहमद सिटी के नाम से तैयार होता। लेकिन राजूपाल हत्याकांड के बाद सरकार के निशाने पर आए अतीक अहमद के पूरे प्रोजेक्ट को ढहा दिया गया था।

अचानक शुरू ही कार्यवाही से मचा हडकम्प दरअसल रविवार को आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के नेतृत्व में एसटीएफ की स्थानीय टीम सहित जिलाधिकारी, कप्तान, तहसीलदार ,नायब तहसीलदार, की बैठक हुई । जिसमें अतीक सहित जिले अन्य भू मफ़िआओ के खिलाफ की गई कार्यवाही की जानकारी तलब की गई। बैठक के दौरान भी मिडिया को दूर रखा गया । बैठक के बीच ही आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के नेतृत्व में पूरी टीम अलीना सिटी की तरफ कूच कर गई। एसएसपी डीएम सहित कई थानों की फोर्स के साथ एसटीएफ की टीम वहां पहुंची । जिसके बाद अतीक के करीबियों में हड़कंप मच गया ।

सीएम के निर्देश पर शुरू हुई कार्यवाही गौरतलब है की बसपा सरकार के दौरान कार्यवाही करते हुए सैकड़ो बीघे जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को उजाड़ दिया गया था। जिसके बाद सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर और अतीक अहमद ने फिर इन सैकड़ों बीघा जमीन पर अपना कब्जा हासिल कर लिया था । लेकिन निर्माण कार्य फिर भी रुका रहा। वही शुआटास काण्ड के बाद शुरू हुई कार्यवाही के बीच आज अलीना सिटी को लेकर प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए घेरेबंदी शुरू की । जानकारी के मुताबिक़ प्राइवेट बिल्डरों द्वारा अलीना सिटी की जमीन पर सीवर लाइन सड़क और खंभे लगाए गए थे । जिसकी शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतीक की सभी अवैध जमीनों पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here