एक्टर ऋषि कपूर के खि‍लाफ दर्ज हुई FIR, जानें क्या है मामला

0
297
ऋषि कपूर

एक बार फिर से फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर फिर विवादों में हैं। आपको बता दें कि उनके विवाद में होने की वजह उनके द्वारा दिया गया विवादित बयान नहीं बल्कि उनके खिलाफ FIR का दर्ज होना है। ये FIR उनके खि‍लाफ बीएमसी की तरफ से खार पुलिस स्टेशन, मुंबई में दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें कि लगभग एक महीने पहले ऋषि कपूर को बीएमसी ने नोटिस थमाया था और इसकी वजह थी उनके घर के बाहर की पेड़ों की कटाई। ऋषि कपूर मुंबई के बांद्रा के पाली हिल स्थित कृष्णाराज बंगले में रहते हैं और उन्हें अपने घर में कंस्ट्रक्शन का काम कराना था जिसके लिये उन्हें अपने घर के बाहर के पेड़ों की छटाई करनी थी।

इस छटाई के लिये बकायदा बीएमसी से परमिशन भी ली गई थी, लेकिन ऋषि कपूर ने बीएसमी के नियमों का उल्लंघन किया। जिन 6 पेड़ों की शाखाओं की छंटनी करनी थी उन्हें सीधे-सीधे काट दिया गया।

ऋषि कपूर को दिये गये नोटिस में ये साफ किया गया है कि उन्हें 6 पेडो़ की छटाई की अनुमति दी गई थी लेकिन उनके कॉन्ट्रेक्टर द्वारा ना सिर्फ पेड़़ों की शाखाओं को पूरी तरह काट दिया गया है बल्कि छः से अधिक शाखाएं भी काटी गई हैं जोकि महाराष्ट्र प्रोटेक्शन एंड प्रिवेंशन ऑफ ट्री एक्ट के तहत गलत है।

ऋषि कपूर को नोटिस दिया गया था और उस बीएमसी ने उन्हें 24 घंटे का समय दिया था। लेकिन एक्टर की तरफ से कोई जवाब न मिलने के बाद मामला दर्ज हुआ किया गया है।