LG ने केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लीनिक को दी मंजूरी

0
207
Mohalla Clinic

राजधानी दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक को मंजूरी मिल गई है। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने मोहल्ला क्लीनिक के लिए अपनी मुहर लगा दी है। इसी महीने उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में इस मामले पर मीटिंग हुई थी। मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और हेल्थ मिनिस्टर समेत विभाग के अधिकारी भी शामिल थे।

बैठक में उप राज्यपाल ने कहा था कि मोहल्ला क्लिनिक स्कीम को लागू करते वक्त इस बात पर पूरी तरह से ध्यान दिया जाए कि स्कीम पारदर्शिता के साथ अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़े। आज इससे जुड़ी फाइलों को मंजूरी देते हुए भी एलजी ने यही निर्देश दिए हैं।

आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल के बीच इस मसले पर काफी वक्त से खींचतान चल रही थी। 31 अगस्त को मोहल्ला क्लिनिक से जुड़ी फाइलों को पास कराने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक उपराज्यपाल निवास पहुंच गए थे। ये विधायक करीब 7 घंटे तक उपराज्यपाल कार्यालय में बैठे रहे थे।

इसी दौरान उपराज्यपाल सचिवालय ने मोहल्ला क्लीनिक से जुड़ी फाइलों पर बैठक करने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद विधायक वहां से लौटे थे।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद कहा था कि मोहल्ला क्लीनिक को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मोहल्ला क्लीनिक से संबंधित फाइलों को मंजूरी देने का आग्रह भी किया था। उन्होंने कहा था कि यह दो करोड़ दिल्ली वासियों के स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here