जांच के दौरान अगर पुलिस वाले बनायेंगे वेश्या से संबंध तो नहीं होगी कानूनी कार्रवाई

0
161
पुलिस

जी हां , आपको बता दें कि अमेरिका के एक राज्य में मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों को वेश्या से संबंध बनाने की छूट दी गई है। नीचे पढ़े की क्या है इस बात का पूरा मामला कि आखिर क्यों पुलिस को सेक्स करने का विशेषाधिकार दिए गए हैं।

बता दें कि वहां के कानून के अनुसार अंडरकवर रहते हुए मामले की जांच के दौरान अगर पुलिस वाले वेश्या से सेक्स करते हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई नहीं होगी।

राज्य की एक सीनेटर के अनुसार,  ऐसा नहीं है कि पुलिस सेक्स वर्कर का शोषण करते हैं, लेकिन पुलिस को कानूनी तौर पर ये मौका मिल जाता है कि वह जिस महिला के मामले की जांच कर रहे हैं, उससे संबंध बना सकते हैं।

इस बात को ध्यान में  रखते हुए सीनेटर जूडी एम्मन्स ने एक बिल का प्रस्ताव दिया है , जिसके पास होने पर पुलिस को मिली छूट खत्म हो जाएगी।

सीनेटर का इस मामले में कहना है कि कानून में बदलाव होने से ट्रैफिकिंग से जुड़े मामले को बेहतर तरीके से डील किया जा सकेगा। इस बारे में सीनेटर जूडी का कहना है मिशिगन ही वह राज्य है जहां आज भी यह नियम कानून की किताबों में लिखा हुआ है।

आपको बता दें कि सीनेट के बिल 275 के तहत मिशिगन पीनल कोड को बदला जा रहा है। इसके बाद अब  पुलिस के वेश्या से सेक्शुअल संबंध बनाने पर उन्हें भी आरोपी बनाया जा सकता है। इस बारे में ह्यूमन ट्रैफिकिंग से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस वाले वेश्याओं को धमकी देने के लिए भी इस छूट का इस्तेमाल करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here