Home दुनिया फेयरवेल स्पीच में भावुक हुए ओबामा, जनता बोली “चार साल और”

फेयरवेल स्पीच में भावुक हुए ओबामा, जनता बोली “चार साल और”

5
0
SHARE
U.S. President Barack Obama speaks about the sequester after a meeting with congressional leaders at the White House in Washington March 1, 2013. Obama pressed the U.S. Congress on Friday to avoid a government shutdown when federal spending authority runs out on March 27, saying it is the "right thing to do." REUTERS/Kevin Lamarque (UNITED STATES - Tags: BUSINESS POLITICS)

शिकागो। बुधवार सुबह (भारतीय समय के अनुसार) बराक ओबामा ने अमेरिकी प्रेजिडेंट के तौर पर अपना अंतिम भाषण दिया। यह फेयरवेल स्पीच तकरीबन 51 मिनट की थी। अपने भाषण में ओबामा ने लोगों का शुक्रिया किया। फेयरवेल स्पीच शुरू करते ही लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ ओबामा का स्वागत किया। भाषण के दौरान ओबामा भावुक भी हुए। अपने कार्यकाल को याद करते हुए ओबामा ने आतंकवाद, रोजगार, परिवार, अमेरिकियों की सुरक्षा जैसे मसलों पर खुलकर बात की और दुश्मनों को चेतावनी देते नज़र आये।
ओबामा 8 साल अमेरिका के राष्ट्रपति रहे। अब ओबामा की जगह डोनाल्ड ट्रंप ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

ओबामा ने अपनी फेयरवेल स्पीच में कहा कि आप लोगों ने मुझे एक अच्छा इंसान और बेहतर राष्ट्रपति बनाया। ओबामा ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से उन्हें और उनकी पत्नी को शुभकामनाएं मिल रही हैं। ओबामा ने कहा कि आज वह लोगों का शुक्रिया करना चाहते हैं। ओबामा से लोगों ने कहा कि आपके चार साल और चाहिए।

इस पर ओबामा ने कहा कि वे ऐसा नहीं कर सकते। ओबामा ने कहा कि डेमोक्रेसी के लिए सबसे जरूरी चीज यूनिटी बनाकर रखना होता है। यही हमें ऊपर ले जाती है। हम गिरें या उठें, हमें साथ होना चाहिए। साथ ही उन्होनें कहा कि आने वाले 10 दिन में देश एक बार फिर हमारी डेमोक्रेसी की ताकत देखेगा कि कैसे एक प्रेसिडेंट-इलेक्ट सत्ता संभालता है।

loading...

LEAVE A REPLY