Philips ने चीन में अपने एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इसे Philips PH2 के नाम से लॉन्च किया गया है। इस फोन को खासतौर पर बुजुर्गों और बच्चों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। यह एक 4G फोन है और केवल 4G को ही सपोर्ट करता है। फोन के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन काफी रोचक हैं। जैसे कि इसमें आईफोन की तरह एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन दिया गया है। इसमें रियर पैनल में AG मैटे ग्लास है और चमकदार प्लास्टिक फ्रेम है। यह स्काई ब्लू, इंक स्टोन ब्लैक और डॉन ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है।

Philips PH2 Price and Availability

Gizmochina में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार फोन को मॉडल नंबर Philips S702 के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी चीन में कीमत 799 युआन (लगभग 9,500 रुपये) है। डिफॉल्ट तौर पर यह केवल एक यूएसबी केबल के साथ शिप किया जा रहा है। हालांकि, कंपनी हर खरीदारी के साथ एक गिफ्ट बॉक्स दे रही है। इस पैकेज में एक चार्जर, एक केस और एक स्क्रीन प्रोटेक्टर शामिल है।

Philips PH2 Specifications

Philips PH2 फोन एचडी+ रिज़ॉल्यूशन के साथ एक 6.21 इंच एलसीडी पैनल के साथ आता है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19: 9 है। इसमें एक 5MP सेल्फी कैमरा के साथ एक ड्यूड्रॉप नॉच दिया गया है। जबकि हैंडसेट के पिछले हिस्से में एक ड्यूल-कैमरा सेटअप है जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का सेकेंडरी सेंसर है।

इसके अलावा डिवाइस UNISOC Tiger T310 SoC द्वारा ऑपरेटेड बताई गई है जिसे 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेअर किया गया है। इसमें 4जी (ड्यूल-सिम), वाईफाई, ब्लूटूथ, जीएनएसएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन हैं। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, 3.5mm हेडफोन जैक और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी सभी आवश्यक फीचर्स भी हैं।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो हैंडसेट HUAWEI Mobile Services (HMS) के साथ Android का एक अनजाना वर्जन चलाता है। पावर के लिए इसमें 3,900mAh की बैटरी दी गई है।