स्वाइन फ्लू के चलते BJP विधायक कीर्ति कुमारी का निधन

0
316
Swine Flu

देश के कई हिस्सों में स्वाइन फ्लू का असर बढ़ता ही चला जा रहा है। सोमवार को भीलवाड़ा के मांडलगढ़ से बीजेपी की विधायक कीर्ति कुमारी की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। बता दें कि मांडलगढ़ के बिजौलिया पूर्व राजघराने की पूर्व राजकुमारी कीर्ति सिंह तीसरी बार बीजेपी की विधायक बनी थीं।

वहीं अब उनकी मौत पर सवाल उठाये जा रहे हैं। कि आखिर इतनी मौतें स्वाइन फ्लू से हो रही हैं, तो सरकार इसकी रोकथाम के लिए कोई कारगर उपाय क्यों नहीं कर रही है।

बीते रविवार रात को कीर्ति कुमारी को फोर्टिस अस्पताल से सवाईमान सिंह अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक वो चार पांच दिन से बुखार से पीड़ित थीं। उन्होंने बुखार को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया और अपने घर बिजौलिया में हीं तीन दिन तक इलाज कराती रहीं। उसके बाद कोटा अस्पताल में लगाया गया जहां से जयपुर रेफर कर दिया गया था।

कौन थी कीर्ति कुमारी

साल 2003 में पूर्व राजकुमारी कीर्ति कुमारी को वसुंधरा राजे राजनीति में लेकर आई थीं। उस समय चुनाव में वो काग्रेंस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवचरण माथुर से कुछ वोटों से हारी थीं। मगर उसके बाद 2013 के चुनाव में कांग्रेस के विवेक धाकड़ को बड़े मार्जिन से हराकर कीर्ति कुमारी विधानसभा पहुंची थीं। उन्होंने जिला परिषद के मेंबर से राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश भर में अबतक स्वाइन फ्लू के 22 हजार 186 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 1094 मरीजों की मौत स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से हुई है। देश की राजधानी दिल्ली भी स्वाइन फ्लू के वायरस से दूर नहीं है। दिल्ली में 20 अगस्त तक स्वाइन फ्लू के 1719 मामले सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू के वायरस की चपेट में आकर दिल्ली में सिर्फ 5 मौतें हुई है, जिनमें से 2 की मौत दिल्ली और 3 मौतें बाहरी दिल्ली में हुई हैं।